हमने देश का नमक खाया है मोदी का नहीं – ओवैसी

नीरज शर्मा
ब्यूरो रिपोर्ट

फतेहपुर, बाराबंकी। भाजपा को सत्ता में आने से बाबू सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में भागीदारी परिवर्तन मोर्चा ही रोक सकता है वरना भाजपा को कोई प्रदेश में सत्ता आसीन होने से रोक नहीं सकता है।
उक्त विचार ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी ने स्थानीय नेशनल इ0 कालेज परिसर में प्रत्याशी इंजीनियर कुमैल अशरफ के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा को रोकने के लिए सपा बसपा को वोट मत करिए क्योंकि 2017 में आप लोगों ने सपा कांग्रेस को वोट दिया भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला। सपा कांग्रेस से मिलकर भी लडी थी भाजपा को सत्ता में आने से नहीं रोक सकी। 2019 में भी आपने सपा बसपा को गठबंधन करके भाजपा को रोकना चाहा लेकिन भाजपा ने लोकसभा में रिकॉर्ड सीट जीती।
भागीदारी परिवर्तन मोर्चा में सभी राजनीतिक पार्टियां सामाजिक न्याय की लड़ाई बाबू सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में लड़ रही है यह लड़ाई सत्ता में हिस्सेदारी की नहीं बल्कि यह लड़ाई शिक्षा रोजगार न्याय और समाज के हर तबके को बराबर का हक दिलाने की है क्योंकि जब तक दलित शोषित वंचित समाज को बराबरी का दर्जा नहीं मिलता है तब तक लोकतंत्र मजबूत नहीं हो सकता। उन्होंने भागीदारी मोर्चा की सरकार बनने पर तीन उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की बात कही। एक मुसलमान, दूसरा निषाद और तीसरा अति पिछडा समाज से होगा। अभी तक आपके वोट से सपा- बसपा सत्ता पाती आ रही है और आपके लिए कुछ नहीं किया। मैं आपसे अपील करता हूं कि इस बार मोर्चा के प्रत्याशी को वोट करके प्रदेश मे भागीदारी मोर्चा की सरकार बनाइये। ओवैसी ने मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि आजकल मोदी जी कह रहे हैं कि हमने आपको राशन दिया है आपने हमारा नमक खाया है इसलिए आप नमक का हक वोट के रूप में अदा करिए तो मोदी जी मैं आपको यह बता देना चाहता हूं कि जो राशन आप देश को बांट रहे हो वह आपकी जेब का पैसा नहीं है, वह हम जैसे लोगों को के टैक्स के पैसे से आप देश की जनता को राशन मिलता है। इसअवसर पर जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि भारतीय वंचित पार्टी, भारतीय मानव पार्टी, जनता पार्टी, ए आई एम आई एम एवं अन्य पार्टियों को मिलाकर भागीदारी मोर्चा बनाया गया है। जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी भागीदारी। सभी को शिक्षा रोजगार और अन्य सुविधाएं दिलाने का मकसद है।
इस मौके पर ए आई एम आई एम के प्रदेश अध्यक्ष हाजी शौकत अली, कुर्सी विधानसभा के पार्टी प्रत्याशी इंजीनियर कुमैल अशरफ ने भी उपस्थिति जनसमूह से अपना और अपने परिजनो का वोट दबाकर भारी मतों से जिताने की अपील की। इस अवसर पर मौलाना अहरार, केसर अजीम, नगर अध्यक्ष रेहान खान, मोहम्मद सिराज, अहमद अशरफ शकील (कुर्सी) सद्दाम आदि प्रमुख कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.