जेपी नड्डा बोले- सपा का ही दूसरा नाम करप्शन, कमीशन और क्राइम

भाजपा मण्डल अध्यक्ष अनुपम निगम को मंच पर स्थान न मिलने की चर्चा सभा स्थल पर आम रही।

नीरज शर्मा
ब्यूरो रिपोर्ट

राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा का समय चार बजे निर्धारित था। सुबह से ही भाजपा समर्थकों की भीड नेशनल कॉलेज के मैदान मे जुटने लगी थी लेकिन जैसे ही देर होती गई भाजपा समर्थकों का धैर्य टूटने लगा था। 5ः29 मिनट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष का काफिला कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के उद्घोष से जोरदार स्वागत किया। कार्यकर्ता इतने उत्तोजित थे कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को शान्त करना पडा। जब राष्ट्रीय अध्यक्ष जनसभा को सम्बोधित करने के बाद जब सडक मार्ग से लखनऊ के लिए रवाना हुए तो कस्बा बिशुनपुर मे रूककर मौर्या होटल पर कार्यक्रर्ताओं के साथ चाय नाश्ता भी किया।

बाराबंकी (उप्र) । भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को नगर के नेशनल इण्टर कॉेलेज के मैदान मे सपा पर आरोपों की बौछार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का ही दूसरा नाम ‘‘करप्‍शन, कमीशन और क्राइम ’’ है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने सोमवार को  बाराबंकी जिले के कुर्सी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का ही दूसरा नाम ‘‘करप्शन, कमीशन और क्राइम ’’ है। उन्होने कहा कि हम प्रत्याशी साकेन्द्र प्रताप वर्मा के समर्थन में आपसे वोट मांगने के लिए आया हूं। सपा, कांग्रेस परिवारवादी पार्टियां है। योगी और मोदी की डबल इंजन की सरकार से पूरे राष्ट्र का विकास सम्भव है।उन्होंने तंज किया, ‘‘सपा हो और अपराधी न हो तो सपा का कार्यकर्ता कैसे होगा, इनके कार्यकर्ताओं की अभी भी वही धौंस है, कहते हैं कि 10 मार्च को देख लेंगे- वही धमकी, रस्सी जल गई पर बल अभी तक नहीं गया है।’’ नड्डा ने कहा कि अखिलेश यादव आजकल किसानों की दुहाई दे रहे हैं लेकिन उन्होंने आज तक किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि के तहत देश के 10 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में अब तक 1.80 लाख करोड़ रुपये भेजे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की उपलब्धियां गिनाते हुए आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सरकारों ने उप्र में माफिया राज को बढ़ावा दिया, गुंडों का आतंक कायम होने दिया जबकि योगी आदित्यनाथ की सरकार ने गुंडाराज और माफिया राज का सफाया किया। नड्डा ने कहा कि आज मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद और आजम खान जैसे लोग जेल की सलाखों के पीछे हैं लेकिन अभी भी यूपी को गुंडाराज और माफिया राज की ओर धकेलने वाले लोग इन्‍हें जेल से ही चुनाव लड़ा रहे हैं और ऐसे लोग यूपी को फिर दंगों की आग में झुलसाएंगे। उन्होंने दोहराया कि सपा के आधे प्रत्याशी ‘जेल’ में हैं और आधे ‘बेल’ पर तथा यही लोग हैं जिन्होंने सत्ता में रहते हुए प्रभु श्री राम के भक्त कारसेवकों पर गोलियां चलवाईं। नड्डा ने कहा, ‘‘आज ये लोग मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं लेकिन अब पछताए होत क्‍या, जब चिड़िया चुग गई खेत।’’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘आज पुलवामा हमले की तीसरी पुण्यतिथि है और हम अपने वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं लेकिन हमें यह याद रखने की जरूरत है कि हमारे प्रधानमंत्री जी ने स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा था कि पाकिस्तान ने बहुत बड़ी गलती कर दी है और इसका खामियाजा पाकिस्तान को भुगतना पड़ेगा।’’ उन्होंने कहा कि पहले ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ और फ‍िर ‘एयर स्ट्राइक’ करके प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश ने दिखा दिया कि भारत अपनी सीमाओं की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। नड्डा ने कहा, ‘‘हमारा संकल्प उप्र को माफिया मुक्त और रोजगार युक्त प्रदेश बनाना है।’’ उन्होंने सपा प्रमुख पर गोरखपुर बम धमाकों के आतंकवादियों को बचाने का आरोप लगाया और कहा कि ये तो अच्छा हुआ कि अखिलेश यादव द्वारा आतंकियों को बचाने के प्रयास को अदालत ने अस्वीकार कर दिया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘परिवारवादी पार्टियां उप्र का विकास कभी नहीं कर सकती हैं, ये केवल और केवल अपने परिवार का भला कर सकती हैं।’’ उन्‍होंने दावा किया कि उप्र विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा 300 से ज्यादा सीट जीतेगी।

इससे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नगर के पटेल चौराहे पर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर मार्ल्यापण करके सभा स्थल पर पहुंचे। इस मौके पर सांसद उपेन्द्र रावत, जिलाध्यक्ष शशांक कुशुमेश, विधायक साकेन्द्र प्रताप वर्मा, अर्चना मिश्रा, राजरानी रावत, शीलरत्न मिहिर, गुरूशरण लोधी, डा0 अन्जू चन्द्रा, राजीव नयन तिवारी, महंत हेमंत मुनि, डा0 रामकुमार गिरि, पप्पू जोशी, गिरधर गोपाल गुप्ता, अनन्त गुप्ता, सोनू वर्मा आदि समेत काफी लोगो का जनसमूह जे पी नड्डा को सुनने के लिए मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.