अखिलेश का ऐलान, यूपी में बनी सपा सरकार तो मुफ्त में देंगे खाद, डीजल, पेट्रोल और बिजली

नीरज शर्मा
ब्यूरो रिपोर्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां जारी है। राजनेता लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं और जनता से नए-नए वादे भी कर रहे हैं। इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी जनता से बड़े-बड़े वादे किए हैं। इसी कड़ी में हाथरस में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने मुफ्त में पेट्रोल डीजल दिए जाने का भी वादा कर दिया। अपने आप में अखिलेश यादव का यह वादा अजीबोगरीब दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं, अखिलेश यादव ने तो गरीबों और किसानों को मुफ्त खाद देने का भी ऐलान कर दिया है। कुल मिलाकर देखें तो उत्तर प्रदेश में भाजपा और समाजवादी पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस की ओर से भी मुफ्त कार्ड खूब खेला जा रहा है।

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश से भाजपा को उखाड़ फेंकने और समाजवादी पार्टी गठबंधन को चुनाव जीताने में मदद करने की अपील करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो छोटे किसानों को खाद तथा डीएपी मुफ्त दी जाएगी और किसानों को न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य दिलाने के लिए नियम बनाकर खरीद करेंगे। भाजपा पर हमला करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि किसान महंगाई से त्रस्त हैं। डीजल-पेट्रोल महंगा हो गया है और यह भाजपा वाले सपने दिखाते थे कि हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज में चलेंगे। लेकिन पेट्रोल-डीजल की महंगाई से गरीबों की गाड़ी नहीं चल पा रही है। हवाई जहाज तो छोड़िए वह मोटरसाइकिल तक नहीं चला पा रहे हैं। यही कारण है कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो हम पेट्रोल भी मुफ्त देने का काम करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा की सरकार बनेगी तो 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। उन्होंने कहा कि आपसे दूर नहीं है जहां वोट पड़े हैं, कहने को हर दल कुछ न कुछ कह रहा है लेकिन पहले चरण में वोट पड़ने से ही उप्र का माहौल बदल गया है। अपनी बात पर जोर देते हुए यादव ने कहा कि यह बात इसलिए भी मानिए कि जैसे ही पहले चरण का चुनाव खत्म हुआ भाजपा नेताओं की बदल गई। अखिलेश ने तंज करते हुए कहा कि भाजपा के नेता झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा, आज जिन-जिन लोगों ने अखबार पढ़ा होगा उन लोगों को पता होगा कि गुजरात के व्यापारी 28 बैंकों का 22 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गये। ये पहली बार नहीं भागे हैं, जब-जब कोई बैंकों का पैसा लेकर भागा तो वह कहां का निकला है। सपा गठबंधन की मदद की अपील करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन की मदद करो, गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब से साइकिल और हैंडपंप संग संग आए हैं भाजपा का दरवाजा बंद कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.