असदुद्दीन ओवैसी ने ठुकराया अमित शाह का अनुरोध

रमाकांत वर्मा
ब्यूरो रिपोर्ट

नयी दिल्ली। एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर से सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को एआईएमआईएम सांसद से अनुरोध किया कि वो केंद्र सरकार द्वारा मुहैया कराई गई सुरक्षा को स्वीकार कर लें। लेकिन असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं एक स्वतंत्र पक्षी हूं और स्वतंत्र रूप से रहना चाहता हूं।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आज संसद में गृह मंत्री अमित शाह ने मुझसे जेड श्रेणी की सुरक्षा स्वीकार करने का अनुरोध किया। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मेरे जीवन की कीमत नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में मारे गए 22 लोगों से ज्यादा नहीं है। मुझे अपने चारों तरफ हथियार बंद लोग पसंद नहीं हैं। मैं एक स्वतंत्र पक्षी हूं और स्वतंत्र रूप से रहना चाहता हूं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा था कि असदुद्दीन ओवैसी का हापुड़ ज़िले में कोई पूर्व निर्धारित कार्यक्रम नहीं था, उनके आंदोलन की कोई सूचना ज़िला नियंत्रण कक्ष को पहले नहीं भेजी गई थी। घटना के बाद वे सुरक्षित दिल्ली पहुंचे। त्वरित कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया, उनके पास से 2 अनधिकृत पिस्तौल और एक ऑल्टो कार बरामद की गई। फोरेंसिक टीम कार और घटना स्थल की सूक्ष्म जांच कर रही है और साक्ष्य जुटा रही है। उन्होंने कहा था कि असदुद्दीन ओवैसी के खतरे का पुन:मुल्यांकन करने के बाद और खतरे के आंकलन के आधार पर उन्हें बुलेट प्रूफ कार के साथ ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। हमारे पास मौखिक सूचना ओवैसी के द्वारा भेजी गई कि उन्होंने अभी भी सुरक्षा लेने से इनकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.