J&K के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी, चापरगंग में बंकर पर हुआ ग्रेनेड हमला

रमाकांत वर्मा
ब्यूरो रिपोर्ट

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा जिले के नंबल इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। कश्मीर जोन पुलिस ने इसकी जानकारी दी। कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि अवंतीपोरा के नंबल इलाके में मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान जारी किया है।

इसके अतिरिक्त गांदरबल जिले के चापरगंग इलाके में आतंकवादियों ने एक बंकर को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया। लेकिन ग्रेनेड सड़क पर जाकर गिरा और धमाका हो गया। हालांकि इस हमले में किसी के भी जख्मी होने की कोई खबर नहीं है।

केंद्र सरकार ने संसद में बताया था कि साल 2019 में अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में 541 आतंकवादी घटनाएं हुईं और 439 आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं 109 सुरक्षाकर्मी शहीद भी हुए हैं। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बताया था कि 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 निरस्त करने के बाद से जम्मू-कश्मीर में 541 आतंकी घटनाएं हुईं और 439 आतंकवादी मारे गए। राय ने कहा था कि इन घटनाओं में 98 नागरिक भी मारे गए और उस समय से करीब 5.3 करोड़ रुपए की सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.