तो क्या आजमगढ़ की इस सीट से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव, सपा जिलाध्यक्ष ने भेजा न्योता

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव।आजमगढ़ की जनता से पूछ कर फैसला लेंगे अखिलेश यादव
पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मैदान में उतरने को लेकर हर रोज अटकलें लगाई जा रहीं हैं। इसी क्रम में बुधवार को आजमगढ़ का सियासी पारा उस समय चरम पर पहुंच गया जब अखिलेश यादव के जिले की किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जाने लगे।

खबर आई कि वह गोपालपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। सपा के जिलाध्यक्ष का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जनपद से चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन उनकी सीट तय नहीं है। सपा मुखिया आजमगढ़ से सांसद हैं। बुधवार दिन भर उनके गोपालपुर सीट से चुनाव लड़ने चर्चाएं चलती रहीं।
गोपालपुर  सीट से सपा के ही नफीस अहमद विधायक हैं। इस बार नफीस अहमद के साथ ही पूर्व मंत्री वसीम अहमद की पत्नी शमा वसीम भी यहां से लड़ने की तैयारी कर रही हैं। हालांकि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह कहकर कि वे आजमगढ़ की जनता से पूछ कर ही इस बारे में फैसला लेंगे, फिलहाल अटकलों को विराम दे दिया।
सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव का कहना है कि अखिलेश यादव जनपद से ही चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने पत्र भेजकर उन्हें जनपद से चुनाव लड़ने का आमंत्रण दिया है। अब वह किस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं यह फैसला उनका होगा।
वहीं अतरौलिया विधायक डा. संग्राम यादव ने उन्हें अतरौलिया से लड़ने का न्योता भेजा है। उन्होंने बताया कि अतरौलिया की जनता की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री से प्रतिनिधित्व करने का न्योता भेजा गया है। वह यहां से लड़ते हैं तो यह सौभाग्य की बात होगी और उन्हें व्यापक समर्थन मिलेगा। गोपालपुर विधानसभा सीट पर सपा चार बार कब्जा जमा चुकी है। 1996, 2002 और 2012 में वसीम अहमद यहां से चुनाव जीते थे और सपा सरकार में मंत्री भी बने थे। वहीं 2017 के चुनाव में इस सीट से सपा के ही नफीस अहमद जीते हैं। उनकी ओर से एक बार फिर यहां से दावेदारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.